फाइल ट्रांसफर करने के लिए बेस्ट भारतीय मोबाइल एप्लीकेशन

फाइल ट्रांसफर करने के लिए बेस्ट भारतीय मोबाइल एप्लीकेशन
- आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत महत्वपूर्ण टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे फाइल ट्रांसफर करने के लिए बेस्ट मोबाइल एप्लीकेशन कौन से हैं? आज हम आपको टॉप फाइव बेस्ट इंडियन फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे।  अगर आप टॉप 5 बेस्ट इंडियन फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन के बारे में जानना चाहते हैं तो आर्टिकल को आखिरी तक पूरा पढ़ें । 

एक समय था जब लोग छोटी या बड़ी हर प्रकार की फाइल ट्रांसफर करने के लिए शेयर इट एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते थे। शेयर इट एप्लीकेशन इंटरनेट का एक बहुत पॉपुलर एप्लीकेशन था, जिस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप कितनी भी छोती या कितनी भी बड़ी फाइल को आसानी से एक फोन में दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकते थे।


शेयर इट एप्लीकेशन इतना ज्यादा पॉपुलर था कि हर किसी के फोन में यह इंस्टॉल रहता था। Share it application एक चाइनीस एप्लीकेशन था। आंतरिक कारणों की वजह से भारत सरकार ने भारत में सभी चाइनीस एप्लीकेशन को बैन कर दिया। शेयर इट एप्लीकेशन भी चाइना का होने के कारण पिछले वर्ष भारत में बंद कर दिया गया था। 


जब से हमारे देश में शेयर इट एप्लीकेशन बैन किय गया तब से लोगों को फाइल ट्रांसफर करने में बहुत समस्या होती है। वैसे तो आज इंटरनेट पर ढेर सारे एप्लीकेशन उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके आप फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन इनमें आपको वह सुविधा नहीं मिलती जो आपको शेयर इट एप्लीकेशन में मिलती थी।


आज हर कोई जानना चाहता है शेयर इट एप्लीकेशन के alternative एप्लीकेशन कौन से हैं? अगर आप भी शेयर इट एप्लीकेशन का अल्टरनेटिव एप्लीकेशन यूज करना चाहते हैं तो आप नीचे बताए गए कोई भी एप्लीकेशन को यूज कर सकते हैं


Best alternative applications of share it

नीचे हम आपको बताने जा रहे हैं top 5 best Indian file transfer application के बारे में। नीचे बताए गए एप्लीकेशन इंडियन एप्लीकेशन में हैं। आप इनका इस्तेमाल आसानी से बिना डरे कर सकते हैं।


JioSwitch – indian file transfer app

फाइल ट्रांसफर करने के लिए जितने भी भारतीय एप्लीकेशन है उनमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन जिओस्विच फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन है। जिओस्विच फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन एक बहुत भरोसेमंद एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन इतना ज्यादा पॉपुलर है कि इसको 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने किया है। जिओ स्विच एप्लीकेशन की साइज 6 एमबी है। इस एप्लीकेशन को अब तक लोगों ने 4.3 की रेटिंग दी है।


जिओस्विच एप्लीकेशन की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसकी प्रोसेसिंग स्पीड बहुत फास्ट है। जिओस्विच एप्लीकेशन ब्लूटूथ से लगभग 100 गुना तेज काम करता है। यदि आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो भी आप जियो स्विच एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं। जिओस्विच एप्लीकेशन में फाइल ट्रांसफर करने की कोई लिमिट नहीं है। आप जितनी बड़ी चाहे उतनी बड़ी फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।


Share India – Indian file transfer app

दूसरे नंबर पर सबसे पॉपुलर डाटा शेयरिंग एप्लीकेशन शेयर इंडिया एप्लीकेशन है। जैसा कि आपको यह एप्लीकेशन का नाम पढ़ने से पता चल रहा होगा कि यह एक भारतीय अप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को भारतीय कंपनी ने डिवेलप किया है। शेयर इंडिया एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग दी गई है। इसी के साथ-साथ इस एप्लीकेशन को अब तक लगभग दो लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।


अगर आप ढेर सारी फोटो वीडियो या एप्लीकेशन अपने एक फोन से किसी दूसरे फोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आप शेयर इंडिया एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है


Mx ShareKaro App – Indian File Transfer App

अगर आप एक ऐसा एप्लीकेशन चाहते हैं जो बिना डाटा कनेक्शन के एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रांसफर करने में सक्षम हो तो इसके लिए आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह गूगल प्ले स्टोर का एक पॉपुलर फाइल शेयरिंग एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर सर्वाधिक 4.4 रेटिंग दी गई है। अब तक इस एप्लीकेशन को एक मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।


इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप एक बार में ही सैकड़ों फोटोस और वीडियोस एक फोन से दूसरे फोन में भेज सकते हैं। 


Share Karo – Indian File Transfer App

इंटरनेट पर जितने भी फाइल शेयरिंग एप्लीकेशन है इनमें से सबसे ज्यादा फास्ट शेयर करो एप्लीकेशन है। आपको जानकर हैरानी होगी शेयर करो एप्लीकेशन 20mb प्रति सेकंड की स्पीड से फाइल ट्रांसफर करता है। इसका अर्थ है आपने जैसे ही क्लिक किया तुरंत दूसरे फोन में फाइल ट्रांसफर हो जाएगी।


Share karo application की इन्हीं विशेषताओं के कारण आज 20 लाख से ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं।


UpSend – Share All Indian File Sharing Apps

इंटरनेट पर जितने भी फाइल ट्रांसफर एप्लीकेशन हैं उनमें से ज्यादातर एप्लीकेशन का यूजर इंटरफेस कठिन होता है। जिससे इन्हें ऑपरेट करने में हमें समस्या होती है। Upsend एप्लीकेशन का यूजर इंटरफेस बहुत ही आसान है। कोई भी नया यूजर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।


इस एप्लीकेशन की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इस एप्लीकेशन में आपको क्यू आर कोड स्कैनर का फीचर मिल जाता है। कोड स्केनर का इस्तेमाल करके आप किसी भी डिवाइस के कोड को स्कैन करके फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं।


 निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया शेयर इट एप्लीकेशन के अल्टरनेटिव एप्लीकेशन कौन से हैं?  आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


3 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post