ऑनलाइन गाना सुनने के लिए डाउनलोड करें ये 5 सबसे अच्छे ऐप

ऑनलाइन गाना सुनने के लिए डाउनलोड करें ये 5 सबसे अच्छे ऐप (Top 5 Online Music Player App) -
आज के समय में बहुत सारे लोग ऑनलाइन गाना सुनने के शौकीन हैं। इसीलिए किसी भी गाने और वीडियो को यूट्यूब या कहीं अन्य ऑनलाइन म्यूजिक प्लेयर एप में सबसे अधिक सुना जाता है। इंटरनेट के विकास के साथ अब ऐसे बहुत सारे ऐप लांच हो चुके हैं जिनके जरिए आप ऑनलाइन गाना सुन सकते हैं। इसीलिए इस आर्टिकल में हम आपको Top 5 Online Music Player App के बारे में जानकारी देंगे।

पहले भारत में ऑनलाइन गाना सुनने का उतना अधिक क्रेज नहीं था इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि डाटा पैक काफी मंहगे थे। लेकिन Jio के आ जाने के बाद से डाटा पैक काफी सस्ते हो गए हैं और यहां तक कि सभी मोबाइल कंपनियों ने अपना डाटा पैक सस्ता कर लिया है ताकि वे अपने ग्राहकों का भरोसा जीत सके। इसलिए अब बहुत सारे यूजर गाना डाउनलोड नहीं करते हैं बल्कि वह ऑनलाइन सुनना पसंद करते हैं।

ऑनलाइन गाना सुनने वाले ऐप डाउनलोड करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके चलते आप बड़े ही आसानी से कोई भी गाना सर्च कर सकते हैं और उसे सुन सकते हैं। इसके अलावा आप ऐप में गाना डाउनलोड करके रख दे सकते हैं। ऑनलाइन गाना सुनने वाले ऐप के चलते आपको अलग-अलग गानों को अपने मोबाइल स्टोरेज में डाउनलोड नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा आपको जब भी कोई गाना सुनने का मन करे आप उसे तुरंत सर्च करके सुन सकते हैं। 

बहुत सारे लोग अलग-अलग भाषाओं में अच्छे-अच्छे गाने सुनना पसंद करते हैं उनके लिए ऑनलाइन म्यूजिक ऐप किसी वरदान से कम नहीं है। यदि आप भी ऑनलाइन गाना सुनना पसंद करते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको 5 सबसे अच्छे ऑनलाइन म्यूजिक प्लेयर ऐप (Top 5 Online Music Player App) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Top 5 Online Music Player App:

1. Resso:

बीते कुछ समय में Resso ऑनलाइन गाना सुनने वाले यूजर्स के दिमाग में अपनी अलग छाप छोड़ी है। यह गूगल प्ले स्टोर पर काफी तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है और यह ऐप इस समय ट्रेंडिंग में चल रहा है। बड़े ही कम समय में Resso ऐप को 50 मिलियन से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप में 50 मिलियन से अधिक MP3 गाने उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें आपके पसंदीदा गाने, रेडियो और प्लेलिस्ट भी मौजूद हैं। Resso ऐप में आप हिंदी, भोजपुरी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, पंजाबी, मराठी, कन्नड़ और मलयालम सहित कई चर्चित भाषाओं के गाने सुन सकते हैं। यहां पर आपको अपने मूड और जेनर के हिसाब से गाने सुनने को मिलते हैं।

2. Airtel Wynk Music:

यह ऐप Airtel द्वारा लांच किया गया है। यदि आप एयरटेल यूजर हैं और कोई रिचार्ज करते हैं तो उसमें आपको Airtel Wynk Music का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। इस ऐप में आप गानों को डाउनलोड कर सकते हैं और उसे ऑफलाइन सुन सकते हैं। इस ऐप में एचडी म्यूजिक क्वालिटी, स्ट्रीमिंग म्यूजिक कंसर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग, ऑडियो पॉडकास्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

इस ऐप में 15 मिलियन से भी अधिक गाने उपलब्ध हैं। यहां पर आप हिंदी, पंजाबी, अंग्रेजी, तमिल इत्यादि भाषाओं के गाने सुन सकते हैं। इस ऐप में आप बिना किसी रूकावट के इंटरनेट रेडियो सुन सकते हैं। इतना ही नहीं यदि आप Airtel यूजर हैं तो इस ऐप की मदद से किसी भी गाने को अपनी कॉलर ट्यून भी लगा सकते हैं।

3. JioSaavn:

पहले इस ऐप का नाम सिर्फ Saavn था जिसे बाद में जियो ने खरीद लिया। अब इसका नाम JioSaavn हो चुका है। इस ऐप की मदद से Jio यूजर्स किसी भी गाने को अपनी कॉलर ट्यून बना सकते हैं। इस ऐप में बॉलीवुड, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम, राजस्थानी, असमी, भोजपुरी, इत्यादि भाषाओं के गाने सुन सकते हैं। इसमें आपको अलग-अलग जेनर के गाने मिल जाएंगे। यहां पर आपको अलग-अलग आर्टिस्ट के एल्बम भी मिल जाएंगे जिसके जरिए आप अपने फेवरेट सिंगर के गाने आसानी से सुन सकते हैं। यहां पर आपको अलग-अलग मूड जैसे जिम, पार्टी, बर्थडे, होली, मदर्स डे, गरबा, शादी इत्यादि के गाने भी मिलते हैं।

4. Gaana:

भारत में Gaana बहुत ही अधिक पॉपुलर ऐप है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर के जरिए 100 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है और इससे 4.2 की रेटिंग भी मिली हुई है। गूगल प्ले स्टोर से इसे एडिटर्स च्वॉइस अवार्ड भी दिया गया है। इस ऐप में आप हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, मराठी, कन्नड़, मलयालम, बंगला सहित कई क्षेत्रीय भाषाओं के गाने सुन सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में टॉप चार्ट भी उपलब्ध हैं जैसे: टॉप 50 बॉलीवुड, टॉप 50 इंटरनेशनल, इंडियाज टॉप 50, पंजाबी टॉप 50, भोजपुरी टॉप 50 इत्यादि। इसके अलावा यहां पर म्यूजिक वीडियो, पॉडकास्ट और शो भी देखने को मिल जाते हैं।

5. Spotify:

ऊपर बताए गए सभी ऐप में से Spotify को गूगल प्ले स्टोर पर सबसे अधिक डाउनलोड मिले हैं। आप शायद सुनकर हैरान रह जाएंगे कि इस ऐप को 100 करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसे प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग मिली हुई है। इस ऐप के लिए 22 मिलियन से अधिक लोग अपना रिव्यू दे चुके हैं। इस ऐप में आपको बॉलीवुड हॉलीवुड सहित भारत के सभी क्षेत्रीय भाषाओं के गाने मिल जाएंगे। यहां पर आप आर्टिस्ट पॉडकास्ट एल्बम प्लेलिस्ट इतिहास की मदद से गाने ब्राउज़ कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल, टेबलेट, डेस्कटॉप, प्लेस्टेशन, क्रोमकास्ट, टीवी, इत्यादि में Spotify से गाने सुन सकते हैं।

Read More - Starmaker Application क्या है? Starmaker Application का इस्तेमाल कैसे करें?!

Post a Comment

Previous Post Next Post