Adnow क्या है? Adnow Advertising Network से पैसे कैसे कमाते है

Adnow क्या है? Adnow Advertising Network से पैसे कैसे कमाते है
- अगर आप ब्लॉगिंग करते हैं तो आप कभी ना कभी Adnow के बारे में अवश्य सुना होगा। अगर आपने अभी तक Adnow के बारे में सुना तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस तरह से गूगल ऐडसेंस एक एडवरटाइजिंग नेटवर्क है उसी तरह से Adnow एडवरटाइजिंग नेटवर्क है। अगर आपको अभी तक Adnow के बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Adnow क्या है? Adnow Advertising Network से पैसे कैसे कमाते है के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

आज के टाइम में ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर हैं जो अपने ब्लॉग या वेबसाइट से Extra पैसा कमाना चाहते हैं। पर उन्हें गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल ना मिलने की वजह से अपने ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे नहीं कमा पाते हैं। इसलिए ऑनलाइन मार्केट में ऐसे बहुत सारे गूगल ऐडसेंस अल्टरनेटिव उपलब्ध हैं जिनका आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में एडवरटाइजिंग यूज़ करके हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं। उन्हीं सभी नेटवर्क ओं में से Adnow एडवरटाइजिंग नेटवर्क भी एक अच्छा नेटवर्क है।


अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे कमाने की सोचते हैं तो ऑनलाइन बहुत सारे एडवरटाइजिंग प्लेटफार्म उपलब्ध हैं। जिनमें से गूगल ऐडसेंस एक ऐसा एकलौता एडवरटाइजिंग प्लेटफार्म में जो ब्लॉगर के बीच सबसे अधिक यूज किया जाता है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Adnow एडवरटाइजिंग नेटवर्क के बारे में जानकारी देंगे। और साथ में हम आपको यह भी बताएंगे कि आप Adnow के माध्यम से पैसे कैसे कमा सकते हैं।


Adnow क्या है?

Adnow एक एडवरटाइजिंग कंपनी है। जो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट से पैसा कमाने का अवसर देती है। Adnow कंपनी एडवरटाइजिंग और पब्लिशर दोनों का काम करती है। आप Adnow एडवरटाइजिंग नेटवर्क के Ads को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लगा कर हर महीने अच्छी इनकम कर सकते हैं। बहुत सारे लोगों को यह एक नई एडवरटाइजिंग कंपनी लगती है पर आपके जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि Adnow एक बहुत ही पुरानी एडवरटाइजिंग कंपनी है।


Adnow कंपनी केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि 111 देशों में अपना कंपनी चला रही है। इस कंपनी के साथ दो हजार से ज्यादा एडवरटाइजिंग कंपनियां और लगभग दो लाख से ज्यादा पब्लिक सर काम कर रहे हैं। अगर आप भी Adnow कंपनी से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर इस कंपनी के एडवरटाइजिंग लगाकर हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Read More - Password Manager क्या है? और Password Manager के क्या फीचर है?

Adnow कंपनी के सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके एडवरटाइजिंग बहुत ही अच्छी है। अगर आपकी वेबसाइट इंग्लिश कंटेंट पर बनी है तो इसके एडवरटाइजिंग फोन आपके वेबसाइट के हिसाब से ऑटोमेटिक ऐड एडजस्ट कर लेते हैं। अगर वही आपकी वेबसाइट हिंदी कंटेंट पर बनी है तो इसके एडवरटाइजिंग हिंदी फॉन्ट पर आपकी वेबसाइट पर एडवरटाइजिंग दिखाने लगते हैं।


Adnow से पैसे कैसे कमाए

 दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि Adnow नेटवर्क से पैसा कमाना बहुत ही आसान है। अगर आपके पास एक अच्छा ब्लॉग या वेबसाइट है। और उस वेबसाइट पर थोड़ा बहुत यानी कि 1000 से लेकर 10000 तक विजिटर आते हैं तो आप इस  एडवरटाइजिंग प्लेटफार्म से प्रतिदिन का $5 से लेकर $10 तक आसानी से कमा सकते हैं।


Adnow नेटवर्क से अप्रूवल कैसे लें

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि Adnow नेटवर्क से वेबसाइट का अप्रूवल लेना बहुत ही आसान है।  अगर आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर 200 से लेकर 300 तक प्रतिदिन का ट्रैफिक आता है तो आपको Adnow नेटवर्क से बहुत आसानी के साथ अप्रूवल मिल जाता है।


Adnow पेमेंट कैसे मिलता है

 दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि आपको Adnow नेटवर्क पर पेमेंट का कोई टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है। Adnow नेटवर्क पर मिनिमम पेमेंट 20 डॉलर का है। इसके अलावा Adnow नेटवर्क पर पेमेंट का अलग-अलग ऑप्शन है जो कि इस प्रकार है ।

Paypal – 20$

ePayments – $20

Bank/Wire – $200

Webmoney – $20


निष्कर्ष

 दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Adnow क्या है? Adnow Advertising Network से पैसे कैसे कमाते है  के बारे में जानकारी दी है। अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट  से Adnow एडवर्टाइज नेटवर्क से मोनेटाइज करके पैसा कमाना चाहते हैं यह आपके लिए एक बहुत ही अच्छा और बेहतरीन तरीका है।

आपको बताना चाहता हूं कि इस समय ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर मौजूद है जो Adnow प्लेटफार्म की मदद से हर महीने अच्छी इनकम कमाते हैं। आशा करता हूं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें धन्यवाद।


1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post