Ajio Business क्या है? Ajio में Business Account कैसे Creat करें

Ajio Business क्या है? Ajio में Business Account कैसे Creat करें? - आज के समय में बहुत सारे लोग घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं इसके लिए Ajio काफी अच्छा प्लेटफार्म है, जहां से आप किसी भी प्रोडक्ट को कम दाम में खरीद सकते हैं और उसे अपने से अधिक दाम में बेच सकते हैं। अब आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि Ajio Business क्या है और इसे कैसे शुरू करें। इस आर्टिकल में हम आपको Ajio Business क्या है और इस पर Account कैसे Create करें, के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

बीते कुछ सालों में Jio ने टेलीकॉम मार्केट में अपनी पूरी पकड़ मजबूत कर ली है। इसकी सफलता को देखने के बाद अब वह ऑनलाइन शॉपिंग के क्षेत्र में भी अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। इसके लिए उन्होंने Ajio ऑनलाइन शॉपिंग साइट लांच किया था जो काफी पॉपुलर हो चुकी है। इस शॉपिंग वेबसाइट पर आपको फैशन से रिलेटेड प्रोडक्ट जैसे जूते एवं कपड़े मिलते हैं। 

Ajio ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर अलग-अलग प्रोडक्ट पर अलग-अलग डिस्काउंट भी मिलते हैं जिसके चलते यह और भी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। Ajio वेबसाइट पर मिलने वाले प्रोडक्ट ओरिजिनल होते हैं। इस पर कई बड़ी फैशन कंपनियों के प्रोडक्ट मिलते हैं।

Ajio Business क्या है? (What is Ajio business?)

जैसे कि परंपरागत बाजार में आप किसी डीलर से कोई सामान खरीद कर उसे अपने दुकान में रखकर अधिक दाम पर बेचते हैं और लाभ कमाते हैं, ठीक उसी प्रकार Ajio Business के जरिए आप किसी भी सामान को कम दाम में खरीद कर उसे अधिक दाम में बेच सकते हैं। यहां पर आपको कपड़े और जूते के लगभग सभी ब्रांड उपलब्ध हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Ajio Business में 1700 से अधिक ब्रांड और 40,000 से अधिक स्टाइल के प्रोडक्ट मौजूद हैं। 

यदि आप एक फैशन रिटेलर हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा ऑनलाइन मार्केट साबित हो सकता है। आप इस ऐप के जरिए घर बैठे ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगा सकते हैं। यदि आप एक Retailer या दुकान के मालिक हैं तो ही आप Ajio Business में Registration कर सकते हैं। क्योंकि इसमें आपसे आपके दुकान का नाम और GST Details मांगे जाते हैं। यदि आप Ajio के साथ Business शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Ajio Business App डाउनलोड करना पड़ेगा।

Ajio Business App कैसे डाउनलोड करें (How to download Ajio Business App?)

यदि आप एक एंड्राइड यूजर हैं तो Google Play Store के जरिए इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर Ajio Business सर्च कर दें। सर्च रिजल्ट में आपको यह ऐप मिल जाएगा। इस ऐप को अब तक 100K से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यदि आप भी Ajio के साथ Business शुरू करना चाहते हैं तो इसे Install कर लें।

Ajio Business Account कैसे Create करें?

यदि आपने अपने स्मार्टफोन में Ajio business ऐप को Install कर लिया है तो ओपन करें। यदि आपने अभी तक इसे Install नहीं किया है तो जल्दी से इसे इंस्टॉल कर लें। इसके बाद नीचे बताए गए प्रोसेस को Step By Step फॉलो करें।

  • Ajio Business को इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें। यहां पर आपको आज वो business से संबंधित कुछ जानकारी बताएं जाएगी इसे Skip कर दें। 

  • इसके बाद आपसे Mobile Number मांगा जाएगा इसे दर्ज करने के बाद continue बटन पर क्लिक कर दें। 

  • इसके बाद आपके मोबाइल फोन पर एक OTP आएगा उसे दर्ज करके register as new user पर क्लिक कर दें। 

  • इसके बाद आपसे GST number, business name और owner name के डिटेल्स मांगे जाएंगे इसे भरने के बाद register बटन पर क्लिक कर दें। इस तरह से आपका Ajio Business Account बनकर तैयार हो जाएगा।

  • लेकिन यदि आपके पास GST Details नहीं है तो continue without GST पर क्लिक कर दें। 

  • यदि आपने continue without GST बटन पर क्लिक किया है तो यहां पर आप से business name, owner name और pin code दर्ज करने को कहा जाएगा। इसको दर्ज करने के बाद create profile बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका Ajio business account create होकर तैयार हो जाएगा। 

  • लेकिन आपके अकाउंट वेरीफिकेशन के लिए आपके शहर में मौजूद Ajio partner आपके रजिस्टर्ड नंबर पर कॉल करके आपसे कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, फोटो और दुकान की जानकारी लेगा। 

इसे वेरीफाई करने के बाद आपका Ajio Business Account एक्टिवेट कर दिया जाएगा। अकाउंट एक्टिवेट होने के बाद आप इस ऐप से शॉपिंग शुरू कर सकते हैं।


1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post