कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है?

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है? कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?
- आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है? कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करते आप कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। तो दोस्तों अगर आप कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानना चाहते हैं और कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में आपको कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन से जुड़ी संपूर्ण जानकारी दी गई है।

कोरोनावायरस पिछले साल देश के लाखों मासूम लोगों की जान ले चुका है। सरकार का उद्देश्य कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करना है इसके लिए सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण और उपयोगी कदम उठाए हैं। कोरोनावायरस के प्रभाव को कम करने के लिए सरकार अलग-अलग तरीके आजमा रही है। इन्हीं में से एक तरीका कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन है। यदि आप कोरोना वायरस से खुद का बचाव करना चाहते हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा आपके पास कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन जरूर होना चाहिए।

Read More - टॉप 5 बेस्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लीकेशन

Corona kavach mobile application एक बहुत महत्वपूर्ण एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को अब तक लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। वैज्ञानिकों और डॉक्टर ने भी माना है कि कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप कोरोनावायरस के प्रभाव को कई हद तक कम कर सकते हैं। तो साथियों अगर आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा चाहते हैं और उन्हें कोरोना वायरस से बचाना चाहते हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा आप कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन जरूर इस्तेमाल करें।

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है?

आप कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल तभी कर पाएंगे जब आपको पता होगा कि कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है? यदि आपको नहीं पता कि करोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह नीति आयोग और भारत सरकार के साझा प्रयास से बनाया गया एक एप्लीकेशन है।

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन के अंदर आपको कोरोना वायरस से बचने की सभी जानकारी दी गई है। कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन के अंदर आपको वह सभी महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप कोरोना वायरस से खुद को बचा सकते हैं। 

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन पूरी तरह से जीपीएस टेक्नोलॉजी पर काम करता है। अगर आपके फोन में यह एप्लीकेशन इंस्टॉल है तो यह ऑटोमेटिक जीपीएस से कनेक्ट हो जाता है। इसके बाद जब आप अपने घर से बाहर कहीं जाते हैं तो यह एप्लीकेशन आप की लोकेशन को मॉनिटर करता है। अगर आप किसी ऐसे स्थान के नजदीक जा रहे हैं जहां पर कोरोना वायरस का मरीज मौजूद है तो आपको एक अलर्ट मैसेज मिलेगा। इस तरह आप कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आने से खुद को बचा सकते हैं और अपनी सुरक्षा कर सकते हैं।

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? इसके बारे में नीचे बताया गया है। नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपना गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन ओपन करना है।
  • जब आप गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन के होम पेज में पहुंचेंगे तो सबसे ऊपर आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा। आपको इस सर्च बॉक्स के ऊपर क्लिक करना है।
  • सर्च बॉक्स में आपको कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन लिखना है और इसे सर्च करना है।
  • अब आपको मोबाइल स्क्रीन पर कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन दिखाई देगा। आपको इस एप्लीकेशन पर क्लिक करना है और इसे डाउनलोड करना है।
  • कुछ देर में आपके फोन पर कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाएगा। अब आप इस एप्लीकेशन का लाभ ले सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन क्या है? कोरोना कवच मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


Post a Comment

Previous Post Next Post