जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?

 जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?
- आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप जियो फोन में कॉलर ट्यून लगा सकते हैं। तो साथियों अगर आप पर जियो फोन में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते हैं आर्टिकल को आखिरी तक पूरा पढ़िए।

अगर आप एक जिओ फोन यूजर हैं तो हमारा आज का यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी जानकारी देंगे जो जिओ फोन यूजर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिस को अपनाकर आप अपने जियो फोन में अपनी मनपसंद कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

जिओ फोन दुनिया का सबसे पहला और इकलौता सबसे कम कीमत का स्मार्टफोन है। जियो स्मार्टफोन को आप केवल 1500 रुपए में खरीद सकते हैं। हालांकि अब इसकी कीमत में और कमी की गई है। जियो स्मार्टफोन एक कीपैड फोन है लेकिन इसमें आपको वह सभी फीचर्स मिलते हैं जो आपको एक प्रीमियम स्मार्टफोन में मिलते हैं। जिओ फोन रिलायंस जिओ कंपनी के द्वारा डिवेलप किया गया फोन है। यह फोन लॉन्च होने के कुछ ही महीनों के अंदर करोड़ों लोगों द्वारा खरीदा गया है।

Read More - एंड्रॉयड स्मार्टफोन को हैकिंग से कैसे बचाएं?

जियो फोन के अंदर आपको व्हाट्सएप फेसबुक यूट्यूब वीडियो कॉल फ्रंट कैमरा एप स्टोर जैसे हर वह फीचर्स मिल जाते हैं जो आपको एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मिलते हैं। इसीलिए आज ढेर सारे लोगों के पास जिओ फोन मौजूद है।

अगर आप एक जियो स्मार्टफोन यूजर है तो आपको पता होगा कि जियो स्मार्टफोन में हमें कॉलर ट्यून सेट करने में थोड़ी समस्या होती है। लोगों को नहीं पता होता कि जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? इस वजह से वह अपने जियो फोन में कॉलर ट्यून नहीं लगा पाते। यदि आपको भी नहीं पता कि जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं? तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस आर्टिकल में बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप जियो फोन में कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?

नीचे हम आपको कुछ आसान तरीके बता रहे हैं। नीचे बताए गए आसान तरीके को अपनाकर आप अपने जियो फोन में कॉलर ट्यून लगा सकते हैं।

  • मैसेज भेजकर कॉलर ट्यून लगाएं
  • मैसेज भेजकर कॉलर ट्यून लगाने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप को फॉलो करें।
  • सबसे पहले आपको अपने जियो फोन के मैसेंजर एप्लीकेशन को ओपन करना है। आपको न्यू मैसेज पर क्लिक करना है।
  • मैसेज बॉडी में आपको JT लिखना है और इसे 56789 पर सेंड कर देना है।
  • अब आपको जिओ कंपनी की तरफ से एक मैसेज आएगा। इस मैसेज में आप से पूछा जाएगा आप कौन सा गाना कॉलर ट्यून में लगाना चाहते हैं आपको अपना मनपसंद गाना लिखना है और इसे वापस 56789 पर सेंड कर देना है।
  • बस इतना करते ही आपका मनपसंद गाना आपके नंबर पर कॉलर ट्यून के रूप में सेट हो जाएगा। अब जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करेगा तो उसे आपका पसंदीदा गाना सुनाई देगा।

दूसरा तरीका

यदि किसी कारणवश ऊपर बताए गए तरीके से आप अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून नहीं लगा पा रहे तो इसके लिए आप अन्य तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने किसी दोस्त के पास कॉल करना है। जब आप किसी के पास कॉल करेंगे तो आपको एक कॉलर ट्यून सुनाई देगी। यदि आपको वह कॉलर ट्यून पसंद है और आप उसे अपने नंबर पर कॉलर ट्यून के रूप में सेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तुरंत स्टार दबाना है।
  • स्टार दबाते ही आपके मोबाइल पर एक कन्फर्मेशन मैसेज आएगा। इसमें पूछा जाएगा क्या आप सच में इस कॉलर ट्यून को सेट करना चाहते हैं आपको यस करना है।
  • बस दोस्तों इतना करते हैं कि आपके नंबर पर आपकी पसंदीदा कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी।

निष्कर्ष

इस तरह आप ऊपर बताए गए दोनों में से किसी भी तरीके का इस्तेमाल करके अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं। यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया अपने जिओ फोन पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


Post a Comment

Previous Post Next Post