हाई क्वालिटी बैकलिंक्स ( High Quality Backlink) कैसे बनाते हैं?

 हाई क्वालिटी बैकलिंक्स ( High Quality Backlink) कैसे बनाते हैं?
- अगर आपको यह नहीं पता है कि हाई क्वालिटी के देख लिंक कैसे बनाते हैं तो हम आपको इस लेख में बताएंगे की यह कैसे बनाते हैं? बैंक लिंक अपनी साइट और आर्टिकल को रैंक कराने के लिए होते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

हाई क्वालिटी बैकलिंक कैसे बनाएं 

मित्रों में आपको एक उदाहरण के द्वारा बताना चाहता हूं कि मान लीजिए कि आपकी कोई गेमिंग वेबसाइट है। उसमें आपने एक आर्टिकल लिखा है और उसमें आपने टाइटल डाला है, 'टॉप 10 बेस्ट एंडोरीड गेम ऑफ लाइफ टाइम' आप इस कीवर्ड को गूगल में सबसे पहले पेज पर रैंक करवाना चाहते हो तो आपको इसके लिए देख लिंक बनाने की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए आपको गेस्ट पोस्ट करना पड़ेगा।

Read More - 4 Best Keywords Everywhere Alternatives Tools in Hindi

वेब 2.0सबमिशन और आपको करना पढ़ेगा डायरेक्ट सबमिशन और इस कीवर्ड आप जब भी बैक लिंक बनायेंगे वह आर्टिकल का ही होना चाहिए इससे आपका आर्टिकल गुगल में फर्स्ट पेज पर रैंक करेगा।

ब्लॉग कमेंटिंग क्या हैं?

ब्लॉग कमेंटिंग का अर्थ एक ब्लॉगर ब्लॉग और पाठक का संबन्ध है।

ब्लॉक कमेंट से उस लेख के बारे में बहुत को से उनके विचार और भाव को जानने का यह सबसे अच्छा तरीका है। अगर आर्टिकल में किसी भी प्रकार की त्रुटि हो जाती है तो रीडर्स के कमेंट से आर्टिकल में सुधार कर सकते हैं।

यदि रीडर्स किसी ब्लॉग पर टिप्पणी करते हैं तो हमें पता चलता है कि वह आर्टिकल को कितना पसंद कर रहे हैं और उनके क्या सुझाव है। जब ब्लॉक पर रीडर्स कमेंट करते हैं तो ब्लॉक काफी अच्छा लगता है। इससे  ट्रैफिक भी बढ़ता है।

अगर किसी भी ब्लॉक पर अधिक कमेंट है तो गूगल मैं वह आर्टिकल विशेष दिखेगा और अट्रैक्टिव भी लगेगा और गूगल सर्च इंजन में उसे उच्चतम रैंक पर रखेगा।

ब्लॉग कमेंटिंग Save Backlinks बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। अब हम इस विषय पर चर्चा करेंगे करेगी बैंक लिंक कैसे बनाते हैं।

अगर आप किसी दूसरी वेबसाइट में कमेंट करना चाहते हैं, उसके लिए आपको अपनी वेबसाइट में ब्लॉग पोस्ट, नाम, इमेल, और यूआरएल जैसे डिस्क्रिप्शन में भरने पड़ेंगे। और जब आप कमेंट को सम्मिट करेंगे तो कुछ ही घंटों ने इसको अप्रूव कर दिया जाएगा। उस ब्लॉग से आपके ब्लॉग पोस्ट को एक बैग लिंक भी मिलेगा।

सबसे पहले अपने  कमेंट करें : कमेंट में आप पोस्ट से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं। आपके मस्तिष्क में उस आर्टिकल से जुड़ा हुआ कोई भी प्रश्न और उसे वहां पूछ सकते हैं।

नाम (Name): यहां आप अपना खुद का नाम डालें किसी दूसरे नाम पर टिप्पणी ना करें हमेशा सही सूचना दें। ई-मेल की जगह ईमेल आईडी डाल दे।

वेबसाईट (website) : यह विकल्प आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है अगर आपस में किसी भी पोस्ट के लिए बैकलिंक बनाना चाहते हैं यहां आप अपने यू आर एल को कॉपी एवं पेस्ट करें। जिसे आप बैकलिंक्स बनना चाहते हैं।

कॉमेंट पोस्ट करे : जब पोस्ट की गई टिप्पणी के साथ पिक्चर पर क्लिक करने पर संपूर्ण जानकारी सही तरीके से कर दी जाती हैं । जब तक आपका अनुमोदन श्स्वीकार ना कर ले ,तब तक आपके कमैंट्स लंबित रहेगी। जब ब्लॉग एडमिनिस्टर अप्रूवल देगा तो आपकी टिप्पणी शो हो जाएगी। उसके बाद आपके ब्लॉग को एक बैग लिंक मिल जाएगा।

Question Answer WEbsite से  बैकलिंक बनाएं

अगर आप हाई क्वालिटी के देख लिंक का यूज़ करना चाहते हैं तो आपको ट्यूशन आंसर साइड की वेबसाइट पर अपनी आईडी क्रिएट करनी पड़ेगी। जैसे कोरा (Qoura), याहू आस्क डॉट कॉम (yahooask.com ) इन वेबसाइट पर अपना खाता खोलने के बाद आप यहां प्रश्न पूछ सकते हो कितना उनके जवाब भी प्राप्त कर सकते हो आप ना अपनी वेबसाइट का लिंक भी दे सकते हो, जिसके बाद आप को भी फॉलो बैक लिंक मिल जाएगा।

मुझे उम्मीद है ,कि आपको बैक लिंग बनाने से संबंधित जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको बैकलिंक बनाते समय कोई समस्या है, तो हमें  कमेंट के माध्यम से बताएं हम आपकी हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगे।




Post a Comment

Previous Post Next Post