6 Amazing Websites जिनके बारे मे अपने कभी नहीं सुना होगा

6 Amazing Websites जिनके बारे मे अपने कभी नहीं सुना होगा
- दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसी Amazing websites के बारे में बताऊंगा। जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा। दोस्तों हमारे इंटरनेट के ऊपर कुछ ऐसी भी websites है। जिनके बारे में काफी इंटरनेट यूजर्स को पता ही नहीं है। अगर आपको उन websites के बारे में पता चलता है। तो आप उन्हें बुकमार्क या शेयर जरूर करना चाहेंगे। और आप इन websites पर विजिट जरूर करना चाहेंगे। अगर आप इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं। तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। हमने से जुड़ी सभी जानकारी आपने इस आर्टिकल में आपको दी है।

6 Amazing Websites जो इस प्रकार से है-

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं 6 Amazing websites- 

1. Zamzar.com

दोस्तों यह काफी ज्यादा कमाल की websites है। आप इसको एक बार जरूर विजिट करना पसंद करेंगे। इसकी सहायता से आप किसी भी फाइल के फॉर्मेट को चेंज कर सकते हैं। और इसके अंदर आप अपनी फाइल को कन्वर्ट भी कर सकते हैं। जिसके लिए आपको साइन अप करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। और इस websites के अंदर आपको 1200 से भी ज्यादा फॉर्मेट मिल जाते हैं। जो फॉर्मेट फाइल्स को सपोर्ट करते हैं

दोस्तों इसके अंदर आपको केवल अपनी फाइल को अपलोड करना होता है। और फिर आपको उसका फॉर्मेट सेलेक्ट करना होता है। और फिर आपकी फाइल कन्वर्ट होने के बाद। आपको यहां पर अपना ईमेल एड्रेस डालना होता है। जहां पर यह आपकी वीडियो को आपके पास सेंड कर दें।

Read More - 5 टॉपिक जिन पर यूट्यूब वीडियो बनाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं

2. PrivNote.com

दोस्तों यह websites काफी ज्यादा सिक्योर websites है। अगर यहां पर आप अपने एटीएम का पिन या अपने बैंक का कोई भी पासवर्ड यहां पर डालते हैं। और कोई भी ऐसी जानकारी यहां पर शेयर करते हैं। किसी के साथ तो यह websites आपका काम पूरा होने के बाद। अपने डेटाबेस से आपकी सारी जानकारी को डिलीट कर देती है।

3. Printfriendly.com

दोस्तों अगर आप किसी भी ब्राउज़र में बहुत से  इमेजेस और एड्स के साथ। अगर वेब पेज को प्रिंट करते हैं, तो वह काफी गंदा लगता है। लेकिन यह websites के अंदर आपको केवल उस websites का यूआरएल डालना होता है। और डालने के बाद यह आपके लिए काफी साफ सुथरा प्रिंट करने के योग्य एक पेज को क्रिएट कर देता है

4. Spreeder.com

दोस्तों यह websites काफी कमाल की है, इसके अंदर अगर आप किसी भी टेक्स्ट को पेस्ट करते हैं। तो यह आपको सभी शब्दों को बड़े-बड़े में दिखाता है। और इसकी सहायता से आप अपने टेक्स्ट का साइज भी बदल सकते हैं। और आप शब्दों की संख्या और फोंट का कलर और बैकग्राउंड कलर को भी बदल सकते हैं। 

5. TwoFoods.com

दोस्तों यह websites काफी ज्यादा मजेदार है, अब मैं इस websites को आपको रिकमेंट करना चाहता हूं। क्योंकि जो भी अपनी गैलरी पर नजर रखना चाहते हैं। वह इसकी सहायता से रख सकते हैं। यह एक सिंगल पेज websites है ,और यह आपको फूड का कंपैरिजन करके दिखाती है। आप इस के अंदर किसी भी डिश के नाम को लिख सकते हैं। और फिर यह आपको बताएगी कि इसके अंदर आपको कितनी कैलरी, कर्व्स, प्रोटीन और फैट मिलेगा। और यह दो डिशेस के बीच में भी कंपैरिजन करके आपको बताती है। आप इसको एक बार जरूर ट्राई करें। 

6. AccountKiller.com

दोस्तों काफी सारे ऐसे लोग होते हैं। जो अपने एक से ज्यादा सोशल मीडिया पर अकाउंट बना लेते हैं। लेकिन वह समय ना होने के कारण अपने एक ही अकाउंट का यूज़ करते हैं। और बाकी अकाउंट ओको चलाने का उनके पास समय ही नहीं होता है। तो अगर आप भी अपने अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं। तो आप AccountKiller की सहायता से यह कर सकते हैं। दोस्तों इसके अंदर आपके सभी सोशल नेटवर्क साइट मौजूद होती हैं। और यह आपको अकाउंट को डिलीट करने के लिए। आपको स्टेप बाय स्टेप देता है। ताकि आप इजीली इसमें अपने अकाउंट को डिलीट कर पाए। 

आपको इसके अंदर केवल अपना सोशल नेटवर्किंग साइट का नाम सर्च करना होता है। और उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलता है। जिसमें आपको अपनी अकाउंट दिलेशन के लिए डिटेल्स और डायरेक्ट लिंक को शामिल करना होता है। 

दोस्तों अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी हो। तो आप इसे आगे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चले।


Post a Comment

Previous Post Next Post