PureVPN क्या है? PureVPN कैसे काम करता है?

PureVPN क्या है? PureVPN कैसे काम करता है?
- दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा की PureVPN क्या है। और PureVPN कैसे काम करता है। दोस्तों आज के समय में काफी लोग VPN का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि इसकी सहायता से आप किसी भी ब्लॉक डिसाइड को विजिट कर सकते हैं। और अपने आईपी एड्रेस को भी छुपा सकते हैं। अगर आप भी इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं कि VPN क्या है। और यह कैसे काम करता है। और क्या इसको यूज़ करना आपके लिए सही रहेगा या नहीं। तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। हमने से जुड़ी सारी जानकारियां अपने इस आर्टिकल में आपको दी है। 

PureVPN क्या है?

दोस्तों यह एक तरीके का आभासी निजी नेटवर्क सेवा है। जिसको 2007 में ही स्थापित कर दिया गया था। यह कंपनी हांगकांग के अंदर है, और PureVPN उपभोक्ताओं चार श्रेणियों में से चुनने की ही अनुमति देता है। जैसे कि स्ट्रीम, इंटरनेट स्वतंत्रता, सुरक्षा, गोपनीयता और फ़ाइल साझा करण को आप PureVPN की सहायता से इन सभी चीजों को सुरक्षित रख सकते हैं। और आपको मैं बता दूं, यह पेड होता है, जिसके लिए आपको कुछ पेमेंट करना होता है। तब ही आप इसको यूज़ कर पाएंगे दोस्तों अगर आप नए हैं। और पहली बार इसको इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो इसके अंदर आपको 7 दिनों का फ्री ट्रायल भी मिलता है।

Read More - Password Manager क्या है? और Password Manager के क्या फीचर है?

PureVPN कैसे काम करता है?

दोस्तों इसके अंदर आपको ग्राहकों को चुनने की अनुमति दी जाती है। कि वह क्या करना चाहते हैं, जैसे कि कुछ सोशल मीडिया, ब्राउज़र , करना या आईपी कॉल पर वॉइस का संचालन करना, और वीडियो स्ट्रीमिंग करना आदि। कुछ भी करते समय यह आपके डाटा की पूरी सुरक्षा का ध्यान रखते हैं। और PureVPN अपने ग्राहकों के लिए ट्रैफिक फ्री रखने के लिए विशिष्ट सर्वर चुनते हैं। और उनका उपयोग करते हैं।

PureVPN से आपका डाटा सेफ है या नही?

दोस्तों आपको चिंता करने की कोई भी जरुरत नहीं है। इसके अंदर आपका डाटा पूरी तरीके से सेफ रहता है। और साथ ही साथ आप इसके अंदर ऑनलाइन विज्ञापन उद्देश्यों और साथ ही ईमेल और क्रेडिट कार्ड डाटा के जैसी उपयोग करता। और खाता जानकारी के लिए HTTP cookies को इकट्ठा करता है। लेकिन यह डाटा को किसी भी वेबसाइट या किसी अदर प्लेटफार्म के साथ शेयर नहीं करता है।

अगर आप VPN चलाते है, तो क्या आपको ट्रैक किया जा सकता है?

दोस्तों काफी लोगों के मन में यह सवाल होता है। कि अगर वह VPN का यूज करते हैं, तो कोई उन्हें ट्रैक कर सकता है, या नहीं। दोस्तों मैं आपको बता दूं, अगर आप VPN का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे 80 परसेंट चांस होते हैं कि कोई आपको ट्रैक नहीं कर सकता है। और कुछ वेबसाइट ऐसी होती हैं। जिनको पता होता है, कि आप VPN के द्वारा उन साइट पर आए हैं। लेकिन आपके आईपी एड्रेस के बार-बार बदलने के कारण। वह आपको ट्रैक नहीं कर पाते हैं।

PureVPN का सब्सक्रिप्शन कितना है?

दोस्तों अगर आप इसका सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं। तो मैं आपको बता दूं, अगर आप पहली बार इसका इस्तेमाल करते हैं, तो पहले तो आप इसको 7 दिनों तक फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। मतलब कि आप इसका ट्रायल ले सकते हैं। और अगर आप इसको परचेस करना चाहते हैं। तो आपको हर महीने $10.95 देने होंगे। दोस्तों यह कोई फिक्स्ड प्राइज नहीं है। क्योंकि इसके अंदर हमेशा ऑफर्स वगैरह आते रहते हैं। और अगर कोई इसके अंदर मेंबरशिप वगैरह लेता है। तो उसको $ 59.00 का भुगतान करना पड़ता है। 

दोस्तों हम आशा करते हैं। कि आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे और भी लोगों के साथ शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।


Post a Comment

Previous Post Next Post