दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम कौन सा है?

 दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम कौन सा है?
-  आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला मोबाइल गेम कौन सा है? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल गेम के बारे में बताएंगे जिन मोबाइल गेम को दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाता है। तो साथियों अगर आप भी जानना चाहते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला मोबाइल गेम कौन सा है? यह आर्टिकल आखरी तक पूरा पढ़िए।

आज का हमारा यह आर्टिकल मुख्य रूप से मोबाइल गेम के शौकीन लोगों के लिए है। मोबाइल गेम खेलना लगभग हर किसी को अच्छा लगता है। जब भी हम घर पर अकेले बैठे होते हैं या फिर बोर हो रहे होते हैं हमारा टाइम पास नहीं हो रहा होता है तो हमारे पास सिर्फ एक ही ऑप्शन बचता है और वह है मोबाइल गेम। मोबाइल गेम खेलकर कब 3 या 4 घंटे आसानी से कट जाते हैं किसी को पता ही नहीं चलता।

मोबाइल गेम आज बच्चे से लेकर बूढ़े तक महिला से लेकर पुरुष था जो हर कोई खेलना पसंद करता है। हालांकि यह बात भी सच है कि आज से कुछ वर्षों पहले जब टेक्नोलॉजी इतनी जगह डिवेलप नहीं थी तब हमें सिर्फ एक या दो मोबाइल गेम देखने को मिलते थे। लेकिन अब अनेक ऐसी नई नई टेक्नोलॉजी ब्लॉक हो गई है जिसके कारण आज आपको ऐसे ऐसे मोबाइल गेम खेलने को मिल जाएंगे जो आपको वास्तविक दुनिया का एहसास दिलाते हैं। आज इंटरनेट में कुछ ऐसे गेम भी हैं जिन्हें खेलकर आप कुछ मिनट के लिए तो यह भी भूल जाएंगे कि आप मोबाइल गेम खेल रहे हैं या वास्तविक दुनिया में युद्ध कर रहे हैं।

Read More - Free Fire Game में जल्दी से रैंक बढ़ाकर हीरोइक टियर पर कैसे पहुंचें?

मोबाइल गेम की बढ़ती हुई लोकप्रियता को देखते हुए कई लोगों के मन में यह प्रश्न बार-बार आता है कि आखिर दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम कौन सा है? इस गेम को लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं? तो अगर आपके मन में भी यह प्रश्न आया है तो आज आपको आपके प्रश्न का उत्तर मिल जाएगा।

दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम कौन सा है?

आइए साथियों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम कौन सा है? दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम नीचे बताया गया है।

पब्जी गेम

पब्जी गेम के बारे में तो आप सभी जरुर जानते होंगे। अगर अभी आप एक युवा हैं तो मैं पूरे दावे के साथ कह सकता हूं कि आपने भी पब्जी गेम जरूर खेला होगा। पब्जी गेम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें हमें ढेर सारी ग्राफिक्स और एनिमेशन का सपोर्ट मिलता है। पब्जी गेम बिल्कुल एक रियल लाइफ गेम की तरह ही दिखाई देता है। यह एक सरवाइव वार गेम है। इसमें आपको अपनी टीम के साथ सरवाइव करना होता है बीच में आपको खजाने मिलते हैं और दुश्मन में मिलते हैं आपको सभी के साथ युद्ध करते हुए गेम के अंतिम पड़ाव तक पहुंचना होता है।

पब्जी गेम खेलने के लिए आपके मोबाइल में अच्छी खासी जगह और मेमोरी होनी चाहिए। पब्जी गेम लगभग 2 जीबी का है इसीलिए अगर आपके मोबाइल में जगह नहीं है तो हो सकता है आपका मोबाइल हैंग करने लगे। पब्जी गेम की बढ़ती हुई लोकप्रियता और युवाओं के प्रति इसकी लत को देखते हुए कई देशों ने पब्जी गेम को पूरी तरह से बैन कर दिया है। भारत में भी पब्जी गेम को बैन किया गया है।

ऑनलाइन रेसिंग गेम

पब्जी गेम के बाद अगर युवाओं का झुकाव किसी तरह है तो वह है online racing game । आपको जानकर हैरानी होगी इंटरनेट से प्रतिदिन हजारों ऑनलाइन रेसिंग गेम डाउनलोड किए जाते हैं। ऑनलाइन रेसिंग गेम अलग-अलग तरह के होते हैं कुछ बाइक रेसिंग गेम होते हैं तो वहीं कुछ फोर व्हीलर रेसिंग गेम होते हैं। ऑनलाइन रेसिंग गेम खेलने का अपना एक अलग ही मजा है। ऑनलाइन रेसिंग गेम फ्री तथा प्रीमियम दोनों प्रकार के आते हैं लोग अपनी आवश्यकतानुसार इन्हें डाउनलोड करते हैं।

फ्री फायर

भारत में पब्जी गेम को बैन किए जाने के बाद पब्जी गेम की जगह फ्री फायर ने ले ली। हालांकि फ्री फायर पहले भी मौजूद था पर लोग पहले इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे जब से देश में पब्जी गेम को बैन किया गया तब से लोग फ्री फायर को पब्जी का एक ऑप्शन समझने लगे फिर स्टार्ट फ्री फायर गेम काफी क्रेज लोगों के अंदर बहुत ज्यादा है। फ्री फायर पब्जी की टीम लगभग एक जैसी है इसमें भी आपको युद्ध करना पड़ता है और सरवाइव करना पड़ता है

ऑनलाइन क्रिकेट गेम

क्रिकेट गेम खेलकर अच्छा टाइम पास किया जा सकता है। आज गूगल प्ले स्टोर पर आपको ढेर सारे क्रिकेट गेम देखने को मिल जाएंगे। लोग क्रिकेट गेम को डाउनलोड करते हैं और बड़े चाव के साथ इसे खेलते हैं।

निष्कर्ष

तो साथियों में यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया सबसे ज्यादा खेले जाने वाले मोबाइल गेम कौन-कौन से हैं? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


Post a Comment

Previous Post Next Post