ब्लॉग के लिए बेस्ट डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें?

 ब्लॉग के लिए बेस्ट डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें?
- आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं ब्लॉग के लिए बेस्ट डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप अपने ब्लॉग के लिए बेस्ट डोमेन नेम सिलेक्ट कर सकते हैं। आप भी अपने ब्लॉग के लिए बेस्ट डोमेन नेम सिलेक्ट करना चाहते हैं आर्टिकल को आखरी तक पूरा पढ़िए। 

साथियों अगर आप अपना कोई ब्लॉग क्रिएट करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको हमारा यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी जानकारी देंगे जो आपके लिए बहुत ज्यादा हेल्पफुल साबित होने वाली है। जैसा कि आर्टिकल का टाइटल पढ़कर आपको पता चल गया होगा कि आज इस आर्टिकल में हम आपको ब्लॉग के लिए डोमेन नेम सिलेक्ट करने का प्रोसेस बताने जा रहे हैं।

साथियों अगर आप ब्लॉगिंग की फील्ड में सफल होना चाहते हैं एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बनना चाहते हैं और ए गूगल ऐडसेंस ए से जल्दी अप्रूवल बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने ब्लॉग का डोमेन नेम बहुत ज्यादा सोच समझकर सिलेक्ट करना होगा। गूगल ऐडसेंस अप्रूवल देने से पहले आपके डोमेन नेम की अच्छी तरह से जांच करता है। आपके ब्लॉग पर कितना ट्रैफिक आएगा और आपको गूगल ऐडसेंस एस एस कितनी जल्दी अप्रूवल मिलेगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका डोमेन नेम कैसा है?

Read More - Top 3 Best Hindi Business Blog In 2021

आमतौर पर जितने भी प्रोफेशनल ब्लॉगर होते हैं उन्हें डोमेन नेम सिलेक्ट करने में ज्यादा समस्या नहीं होती है। लेकिन जितनी भी नए ब्लॉगर हैं उन्हें डोमेन नेम सिलेक्ट करने में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आपको इन सभी समस्याओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए आपको पता होना चाहिए डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें? 

अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें?

आइए साथियों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें? नीचे हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बता रहे हैं। अगर आप अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम सिलेक्ट करना चाहते हैं नीचे दी गई टिप्स को फॉलो करें।

.Com को प्राथमिकता दें

साथियों वैसे तो आज इंटरनेट में ढेर सारे डोमिन मौजूद हैं लेकिन इनमें से हर डोमिन पॉपुलर नहीं होता है। अगर आप एक भरोसेमंद और पॉपुलर डोमिन की तलाश कर रहे हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा आप डॉट कॉम डोमेन को प्राथमिकता दें। डॉट कॉम डोमेन बहुत ज्यादा भरोसेमंद होते हैं और जिन वेबसाइट के आखिरी में डॉट कॉम होता है लोग उन वेबसाइट पर पूरा भरोसा करते हैं। गूगल ऐडसेंस अप्रूवल देने से पहले डॉट कॉम डोमेन को प्राथमिकता देता है। अगर आपके पास डॉट कॉम डोमेन है तो आपको गूगल ऐडसेंस से बहुत जल्दी अप्रूवल मिल जाएगा।

भरोसेमंद वेबसाइट से डोमिन खरीदें

साथियों जैसा की आप सभी को पता है आज इंटरनेट में ढेर सारी ऐसी वेबसाइट मौजूद है जो लोगों को डोमेन प्रोवाइड करने का काम करती हैं। कई बार ऐसा होता है जानकारी के अभाव में हम में से बहुत से लोग फर्जी वेबसाइट के चक्कर में फस जाते हैं और वहां से डोमेन खरीद लेते हैं। 

अगर आप किसी अनजान वेबसाइट से डोमिन खरीद रहे हैं तो हो सकता है आप की वेबसाइट हैक हो जाए या फिर आपकी वेबसाइट में ढेर सारी समस्याएं शुरू हो जाए। इसीलिए मैं आपको सलाह दूंगा आप हमेशा जानी मानी और बेहतरीन भरोसेमंद वेबसाइट से डोमेन खरीदें।

निष्कर्ष

साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया अपने ब्लॉग के लिए डोमेन नेम कैसे सिलेक्ट करें? हमने आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएं जिसे फॉलो करके आप अपने ब्लॉग के लिए डोमिन नेम सिलेक्ट कर सकते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post